Thursday 18 February 2016

Breaking News!भारतना सौथी सस्ता 3g स्मार्ट फोन नु रजीसट्रेसन चालु थई गयू छे

Breaking News!भारतना सौथी सस्ता 3g स्मार्ट फोन नु रजीसट्रेसन चालु थई गयू छे

स्मार्टफोन की दुनिया में पहली बार सबसे सस्ता एहेतिहासिक स्मार्टफोन फ्रीडम 251 लॉन्च किया गया है। इस फोन की कीमत महज 251 रुपए है। इस फोन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मेक इन इंडिया, डिजिटल इंडिया और स्किल इंडिया योजनाओं के तहत भारत में पेश किया गया है। फ्रीडम 251 नोएडा स्थित कंपनी रिंगिंग बेल्स कंपनी ने बनाया है।

वसीम अंसारी/अमर उजाला, नई दिल्ली

हैंडसेट लॉन्च के मौके पर केंद्रीय रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर और सांसद मुरली मनोहर जोशी भी मौजूद थे। कंपनी का कहना है कि यह स्मार्टफोन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन 'भारत को सशक्त बनाने के हर व्यक्ति जोड़ना और भारत के विकास की कहानी बदलना' में मदद करेगा। यह कई प्री-लोडेड ऐप जैसे महिलाओं की सुरक्षा, स्वच्छ भारत, मछुआरे, किसान, चिकित्सा व अन्य उपयोगी एप्लिकेशन के साथ है।

कैसे खरीदें: अब तक की जानकारी के मुताबिक आधिकारिक वेबसाइट http://www.freedom251.com/ पर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 18 फरवरी, सुबह 6:00 बेज से शुरू होगी। रजिस्ट्रेशन विंडो 21 फरवरी, शाम 08:00 बजे तक खुली रहेगी। रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने जून से बड़ी मात्रा में स्मार्टफोन भेजने का वादा किया है।

यह फोन एक साल की वारंटी के साथ मौजूद होगा। साथ ही कंपनी ने इसके लिए 650 से भी ज्यादा देश भर में सर्विस सेंटर बनाए हैं। फ्रीडम 251 (Freedom 251) 4.0 इंच डब्ल्यूवीजीए आईपीएस डिस्प्ले के साथ है। यह एंड्रॉयड 5.1 लॉलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेंगे।

फ्रीडम 251 स्‍मार्टफोन 1.3 गीगाहर्ट्ज क्वॉड कोर प्रोसेसर पर काम करते हैं। फोन की रैम 1 जीबी रैम दी गई है। इंटरनल स्टोरेज 8 जीबी और माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए मैमोरी को 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए 3.2 मेगापिक्सल रियर और सेल्फी के लिए 0.3 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है। कनेक्टिविटी की बात करें तो डुअल सिम सपोर्ट, 3जी, वाई-फाई, ब्लूटूथ की सुविधा मौजूद है। इसमें 1450 एमएएच की बैटरी है।

>>> क्लिक हियर टु रजीस्टर

No comments:

Post a Comment